Saturday, June 1, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » छात्रा ने छेड़छाड़ से तंग आकर की आत्महत्या

छात्रा ने छेड़छाड़ से तंग आकर की आत्महत्या

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। छेड़छाड़ से तंग आकर सातवीं क्लास की छात्रा ने फाँसी लगाकर की आत्महत्या की कोशिश, दिल्ली में उपचार के दौरान हुई छात्रा की मौत। छात्रा की मौत से परिजनों में मंचा कोहराम। छात्रा की मौत के बाद पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लाख कोशिशों के बावजूद भी प्रदेश में छेड़छाड़ के मामले कम न होने का नाम नहीं ले रहे हैं। जिसके चलते छात्राओं और युवतियों द्वारा छेड़छाड़ से तंग आकर आत्महत्या करने के मामले आये दिन सामने आ रहे। वहीं बात प्रदेश सरकार द्वारा छात्राओं और युवतियों की सुरक्षा के लिए तैयार किया गया एंटी रोमियो स्क्वायड भी अब पूरी तरह से फेल नजर आ रहा है।

https://www.youtube.com/watch?v=1i3TMh3prTo&feature=youtu.be

ताजा मामला हाथरस जिले के थाना कोतवाली हसायन क्षेत्र के एक गांव का है। जहां एक दबंग युवक द्वारा सातवीं क्लास की छात्रा के साथ स्कूल जाते समय रोजाना छेड़छाड़ की जाााई थी। छेड़छाड़ से ततकिये जाने से परेशान होकर छात्रा ने पहले तो अपनी पढाई बंद कर दी। लेकिन दबंग युवक अपनी हरकत से बाज नहीं आया तो युवक छात्रा को उसके गांव में जाकर परेशान करने लगा जिससे तंग आकर छात्रा ने 11 दिसम्बर अपने आपको कमरे में बंद करके खुद को फाँसी लगा फांसी लगाकर आत्मह्त्या करने की कोशिश की ऐसा करता देख छात्र को उसके परिजनों ने देख लिया आनन फानन में परिजनों ने छात्रा को फाँसी के फंदे से नीचे उतारकर गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने छात्रा को गंभीर हालत में अलीगढ मेडिकल के लिये रेफर कर दिया। अलीगढ मेडिकल में तैनात डॉक्टरों ने भी छात्रा का प्राथमिक उपचार करते हुये उसे दिल्ली के लिये रेफर कर दिया। दिल्ली में छात्रा ने 16 दिसम्बर को उपचार के दौरान दम तोड़ दिया जिसके बाद पोस्टमार्टम के बाद परिजन 17 दिसम्बर छात्रा के दिल्ली से लेकर हाथरस पंहुचे और परिजनों ने छात्रा के शव का अंतिम संस्कार कर दिया। साथ ही परिजनों ने छात्रा के साथ हुई घटना के मामले में थाना हसायन पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने परिजनों की तहरीर मुकदमा दर्ज कर लिया है।
वही हाथरस पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश ने छात्रा द्वारा छेड़छाड़ से तंग आकर आत्महत्या किये जाने के मामले में जानकारी देते बताया की एक लड़की ने सुसाइट कर लिया था और घर वाले बिना पुलिस को बताये उपचार के लिए अलीगढ लेकर पंहुच गये जहाँ से डॉक्टरो ने उसको दिल्ली रेफर कर दिया दिल्ली में उपचार के दौरान लड़की की मौत हो गयी उसके बाद परिजनों ने थाने पर आकर घटना की सूचना दी जिसके बाद पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है और आरोपी युवक की तलाश की जा रही है जल्द ही युवक को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।